पूरी दुनिया के डॉक्टर लोगों को आईब्रूफेन (Ibuprofen) लेने को क्यों मना कर रहे हैं, इसका ये कारण है

जो लोग 40 की उम्र पार कर चुके हैं उनको डॉक्टर Ibuprofen लेने को मना कर रहे हैं और इसके ये कारण हैं |

The FDA said: “This risk increases the longer one continues to use ibuprofen. You do not need to have an existing heart condition to be at risk, although such a condition does increase your chances. These risks make ibuprofen especially dangerous to individuals over 40 – the age at which one’s risk of heart disease begins to skyrocket.”

FDA के अनुसार आईब्रूफेन से हार्ट अटैक होने के 20% चांस ज्यादा हो जाते है, 10 मिलियन रोगियों के ऊपर ही ये सर्वे करने के बाद ही FDA ने ये चेतावनी अंग्रेजी अखबार The British Medical Journal में जारी की|

सर्वे के अनूसार जो आइब्रूफेन ले रहे थे उनमे दिल की समस्या सबसे अधिक पाई गई जबकि अल्टरनेटिव मेडिसिन लेने वालो के शरीर पर ऐसा कोई भी लक्ष्ण नहीं मिला |

अगर आपको लगता है की ये जानकारी  किसी के काम आ सकती है या पोस्ट अच्छी लगी हो तो नीचे दिए या साइड में दिए गए फेसबुक , व्हाट्सएप्प, मैसेंजर, ट्विटर, वीचेट आदि पर शेयर जरुर कर दें |